Best web hosting company ki list


Best web hosting company ki list 

आज के time में competition बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है ऐसे में बहुत सी चीजे भी तेजी से बढ़ती ही जा रही है और कुछ अच्छी भी होती है तो कुछ जैसी देखती है लेकिन वैसी होती नहीं है लेकिन देखने में एक जैसी होती है ऐसे में ये नहीं पता है की कौन अच्छा है और कौन बुरा है जिससे आप लोगो को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। मेरे कहने का मतलब है की जिस तरह से जब आप market में जाते है तो आपको बहुत से एक जैसे दिखने वाले product मिलते है बस उन सब का नाम अलग-अलग होता है बाकी सब कुछ लगभग एक जैसे ही होता है ऐसे में आप google से कुछ जानकरी लेते है या अपने friend से पूछते है तो आप को अच्छे और बुरे product के बारे में पता चलता है और जानकरी प्राप्त करके अच्छा product घर लाते है जिसे वो भरोसेमंद भी बानी रहती है और कोई परेशानी भी नहीं होती है। जिस तरह से आपको market में एक जैसे दिखने वाले product मिलते है उसी तरह से internet पर भी web hosting की एक जैसी देखने वाली company भी देखने को मिल जाती है ऐसे में आप सही company का चुनाव नहीं कर पाते है और गलत company में पैसा invest कर देते है जिसे आगे जा कर बहुत सी परेशानी पैदा हो जाती है जो बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है। इस पोस्ट के माध्यम से आप लोगो को पता चलेगा की web hosting की कौन-कौन सी company है जो अच्छी service के साथ भरोसेमंद भी होती है। 

    
                                             वैसे तो internet पर आपको बहुत सी अच्छी company मिल ही जाती है लेकिन सभी company के plan और service एक जैसी नहीं होती है। कुछ आपको सस्ते plan देती तो लेकिन हो सकता है उनकी service अन्य company की तुलना में कम हो तो पूरी जानकरी को पढ़ कर ही आप web hosting की company का चुनाव करे। 

Best web hosting company की लिस्ट और उनकी जानकारी 

 HostGator हमारे सर्वश्रेष्ठ वेब होस्टिंग कंपनियों की सूची में बिना किसी संदेह के शीर्ष स्थान पर है। अब तक 9.5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए ये वेबसाइट वीपीएस होस्टिंग और अन्य समर्पित सेवाओं में सबसे ऊपर है। इस company के क्लाउड-होस्टिंग पैकेज बाजार में इस तरह से सबसे किफायती पैकेजों में से हैं और 2x तेज़ प्रदर्शन और 4x स्केलेबिलिटी की गारंटी देता हैं और एक डैशबोर्ड जो उपयोग करने के लिए बहुत आसान है वो भी बहुत आसान होता है। WordPress उपयोगकर्ताओं के लिए HostGator उन्नत सुरक्षा और मुफ्त माइग्रेशन के साथ बिल्ट-इन-स्पीड प्लान प्रदान करता है जबकि VPS होस्ट करने वाले उपयोगकर्ताओं को पूर्ण रूट एक्सेस और स्केलेबल की भी सुविधा भी देता है। HostGator सुव्यवस्थित होस्टिंग अनुभव, एक सहायता टीम के रूप में 24/7 आपकी सहायता करने के लिए और कंपनी के त्रुटिहीन 99.9% अपटाइम की गारंटी की मिलती है।



Hostgator  की खास बात --- 

1 - वेबसाइट, VPS होस्टिंग और dedicated सेवाएं मिलती है।

2 -
अपने 12,000 सर्वरों को सुरक्षित रखने के लिए पावर बैक-अप, फायर डिटेक्शन और निरंतर निगरानी रखता है।

3 - Hostgator
के पास बड़ी संख्या में हाई-प्रोफाइल पार्टनर जैसे सिस्को, एटीएंडटी और डेल आदि है।

4 - Hostgator 99% अपटाइम गारंटी और सेवा स्थिति अपडेट के लिए RSS फ़ीड देता है।

5 - 45 दिन की मनी बैक गारंटी भी आपको दी जाती है।


Hostgator के Hosting Plan ----

 

2 - InMotion

 InMotion Hosting विश्वसनीय होस्टिंग टूल (क्लाउड, VPS, dedicated) के साथ ग्राहकों को भी प्रसन्न करता है और उपयोगकर्ताओं के लिए वेब डिज़ाइन और विकास सेवाएं भी प्रदान करता है। वेबसाइट के आधार पर आप उनके व्यवसाय अन्य होस्टिंग पैकेजों में से एक पर विचार कर सकते हैं या सेवा अनुकूलित वर्डप्रेस प्रदर्शन या अपग्रेडिंग कर सकते हैं। InMotion ओपन सोर्स के साथ जूमला, b2evolution, और PrestaShop एक के बाद एक 3 प्लेटफार्मों आपको देता है। यह व्यवसाय के विकास के लिए एक उपयुक्त विकल्प है, क्योंकि यह पैकेज को सहज बनाता है।

 

InMotion की खास बात ---

1 - साझा होस्टिंग, VPS होस्टिंग और dedicated सर्वर की सुविधा।

2 - छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए सस्ती होस्टिंग समाधान।

3 - SSH और eCommerce hosting cPanel के लिये tutorials और पूछे जाने वाले प्रश्न के समाधान के लिए video और customer support भी मिलता है।

4 - मैनेजमेंट सिस्टम प्रसिद्ध कंटेंट जैसे- WordPress, Drupal, Joomla, Moodle, OpenCart, andesta आसानी से load किया जा सकता है।

5 - इसमें आप को money back गारंटी नहीं मिलती है।


InMotion के Hosting Plan ----

 

3 - GoDaddy

HostGator के समान ही GoDaddy भी एक अच्छी web hosting प्रदान करने वाली company है। हम आप को बता दे की GoDaddy company का विकास Hostgator company की help से हुई थी क्यों की GoDaddy company केवल domain ही प्रदान करती थी लेकिन आज के time में ये एक successful web hosting provider company बन गयी है। वर्तमान में यह 17 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करती है और दुनिया भर में 72 मिलियन डोमेन का समर्थन करती है। GoDaddy को दुनिया का सबसे बड़ा डोमेन नाम हब और होस्टिंग सेवा प्रदाता माना जा सकता है और उपयोगकर्ताओं द्वारा अधिक सुरक्षित होने के लिए प्रशंसा भी की जाती है। व्यापार-अनुकूल .स्टोर डोमेन ऑनलाइन दुकानदारों द्वारा बहुत सराहा गया है साथ ही किफायती एसएसएल प्रमाणपत्र भी हैं जो प्रत्येक उपयोगकर्ता के डेटा की सुरक्षा की गारंटी देते हैं। मालिकों को उनकी वेबसाइटों पर नियंत्रण को बनाए रखने देता है और 24/7/365 समर्थन और पेशेवर सहायता के साथ आता है।

 
GoDaddy की खास बात ---

1 - Website, Business, WordPress, VPS, और dedicated hosting की सेवा।

2 - व्यवसाय के अनुकूल .स्टोर डोमेन name सेवा।

3 - दुनिया का सबसे बड़ा डोमेन नाम हब और होस्टिंग सेवा प्रदाता comapny .

4 - डेटा सुरक्षा के लिए सस्ती एसएसएल प्रमाणपत्र भी दिया जाता है।

5 - इसमें आप को money back गारंटी नहीं मिलती है।


GoDaddy के Hosting Plan ----

 


 यदि आप एक सस्ता web hosting plan लेने की सोच रहे है तो Hostinger आप लोगो के लिए best choice होनी चाहिए और कुशल MySQL, FTP और PHP होस्टिंग सेवा की तलाश कर रहे हैं, तो Hostinger से आगे कुछ भी नहीं है। व्यक्तिगत साइट, छोटे और विकासशील व्यवसायों का समर्थन करने के लिए विकसित Hostinger एक मुफ्त डोमेन, असीमित डिस्क और बैंडविड्थ, प्रीमियम समर्थन के लिए अप्रतिबंधित पहुंच और सबसे तेज़ वर्डप्रेस होस्टिंग सेवाओं में से एक है। Hostinger ने 29 मिलियन से अधिक मुफ्त और भुगतान किए गए ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया और वर्तमान में इस संख्या को बढ़ावा देने के लिए वेब डिज़ाइन की आपूर्ति में निवेश कर रहा है। इसमें आपको नि: शुल्क परीक्षण और 30 दिनों की मनी बैक गारंटी किसी भी भुगतान की गयी योजना के साथ प्रदान की जाती है जिससे भावी उपयोगकर्ताओं को पहली बार सुविधाओं की जांच करने का मौका मिलता है।
                                

Hostinger की खास बात ---

1 - इसे सबसे सस्ता वेब होस्टिंग विकल्प के रूप में जाना जाता है।

2 - कुशल और सस्ती MySQL, FTP और PHP होस्टिंग सेवा मिलती है।

3 - मुफ्त डोमेन, अप्रतिबंधित डिस्क और बैंडविड्थ, और प्रीमियम समर्थन के लिए असीमित उपयोग दिया जाता है।

4 - प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए 3x वर्डप्रेस गति भी प्रदान की जाती है।

5 - इसमें आपको 30 days का money back option भी मिलता है।


Hostinger के Hosting Plan ----

 

DreamHost एक अन्य सम्मानित वेब और वर्डप्रेस होस्टिंग प्रदाता है जहां आप अपने ब्रांड को नया domain name .xyz, .life, .online, .tech प्राप्त कर सकते हैं। ये आपको ज्ञान युक्त वेबसाइट बिल्डर और आपके समय का शाब्दिक समय लेता है और आपको किसी भी तृतीय-पक्ष सेवा का सहारा लिए बिना वेब पर पूरी तरह कार्यात्मक साइट संलग्न करने की अनुमति देता है। ये आपको एसएसडी स्टोरेज, वर्चुअल प्राइवेट सर्वर के साथ अल्ट्रा-फास्ट एसएसडी और HTTP / 2, Ubuntu, IPv6, NGINX और Node.js के साथ लचीलेपन के साथ साझा करने और ईमेल होस्टिंग की सुविधा दी जाती है। और 100% अपटाइम गारंटी के साथ dedicated होस्टिंग भी प्रदान करता है।

 

DreamHost की खास बात ---

1 - ये आपको सस्ती साझा वेब होस्टिंग (डेबियन लिनक्स) और डोमेन, क्लाउड स्टोरेज, वीपीएस और dedicated सेवाएं प्रदान करता है।

2 - इसमें आपको हर new account के साथ new domain के साथ affiliate program का भी option दिया जाता है जिसे आप पैसे भी कमा सकते है।

3 - यू.एस. में पंजीकृत गैर-लाभकारी संगठनों के लिए मुफ्त वेब होस्टिंग की सेवा भी दी जाती है।

4 - आप अपने खाते के डेटा अपने नियंत्रण कक्ष से वेबसाइटों के लिए मैन्युअल रूप से बैकअप ले सकते है।

5 - इसमें भी आपको money back option नहीं मिलता है।

DreamHost के Hosting Plan ----

 

6 - Bluehost
ब्लूहोस्ट भी उन सेवाओं से संबंधित जो आप को web hosting में दी जाती है। आपको इस में free का domain नाम भी दिया जाता है जो की ज्यादा तर web hosting प्रदान करने वाली कंपनी में आपको नहीं मिलती है और यदि आप का blog/website wordPress पर है तो आपको one-click installation की सुविधा भी मिल जाती है। क्लाउड सॉल्यूशन भी आश्चर्यजनक रूप से सस्ती है, यह जानकर कि कम-स्तरीय उपयोगकर्ता भी उन्नत महारत वाले फीचर्स और उनकी जरूरतों के लिए अपेक्षित 24/7 समर्थन भी दिया जाता है। कंपनी VPS और साझा होस्टिंग, dedicated सेवाएं और पुनर्विक्रेता होस्टिंग भी प्रदान करती है और Google और बिंग विज्ञापन का लाभ उठाने में आपकी सहायता करती है।

 

Bluehost की खास बात ---

1 - WordPress के लिए और होस्टिंग Recommended की जाती है।

2 - Cloud, VPS और shared hosting, dedicated services की आपको सेवाएं दी जाती है।

3 - Google और बिंग विज्ञापन का लाभ उठाने में आपकी सहायता करता है।

4 - इसमें आपको free SSL certificate भी दिया जाता है। 

5 - इस में भी आपको 30 days का money back option दिया जाता है। 

Bluehost के Hosting Plan ----

 

7 - iPage

 iPage एक और होस्टिंग सेवा है जिसने ग्राहकों के साथ अपने उत्कृष्ट सेवाओं का प्रदान किया है। कंपनी कई भौगोलिक कार्य करती है, standard cloud और WordPress hosting की पेशकश करती है, लेकिन मार्केटिंग और प्लेसमेंट सेवाओं के लिए टीमों को अन्य डोमेन और खानपान भी बेचती है। लगभग 20 वर्षों के लिए, iPage छोटे व्यवसायों को वेब पर संचालन स्थानांतरित करने का एक किफायती विकल्प प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि वे अपने बड़े प्रतिस्पर्धियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी विशिष्ट सुविधाओं से वंचित नहीं है। कंपनी आपको एक सहज, कोड मुक्त वेबसाइट प्रबंधन प्रक्रिया देती है, जो इसे व्यक्तिगत, गैर-लाभकारी और सामाजिक ब्रांड वेबसाइटों के लिए भी आदर्श बनाती है। इसमें आपको मुफ्त डोमेन पंजीकरण, असीमित ईमेल खाते,unlimited बैंडविड्थ और डिस्क स्थान, और आपके डेटा की निरंतर निगरानी मिलती है।

 

iPage की खास बात ---

1 - व्यवसाय, व्यक्तिगत, सामाजिक और गैर-लाभकारी वेबसाइटों के लिए अच्छे होस्टिंग पैकेज।

2 - Eco-friendly company पवन ऊर्जा के साथ अपने सर्वर, कार्यालयों और डेटा केंद्रों को शक्ति प्रदान करती है।

3 - 99.84% का उत्कृष्ट uptime.

4 - ई-कॉमर्स सेवाओं, वेबसाइट और ईमेल प्रबंधन के लिए VDeck cPanel.

5 - मुफ्त डोमेन पंजीकरण, असीमित ईमेल खाते और आपके डेटा की निरंतर निगरानी की सेवा।

iPage के Hosting Plan ----

 

                   आशा करता हूँ आपको हमारे बताई गयी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अब आप भी hosting plan और hosting company के नाम से परचित हो गये है। यदि इस पोस्ट से जुड़ा हुआ कोई भी question है आप का तो हमे आप comment करके पूछ सकते है। "जय हिन्द जय भारत"

anoop pratap singh

Hello every one my name is Anoop pratap singh and i have passed 10 + 2 examination form Lucknow and now i am pursing B.sc form Kanpur university in Kanpur. i create this blog for share knowledge and i am the owner of duniya ki amazing facts blog.

9 टिप्पणियाँ

thanks for visiting my blog if any question related to our post please comment our expert answer and solve your problem.

  1. HCD offers different services such as Domain Registration, Shared Hosting, Reseller Hosting, SSL Certificates, Virtual Private Servers and Dedicated Servers, all with outstanding features. The mentioned services also have the Add-on’s, so that we can cover all your needs and requirements, even after all that if you feel, that something we have missed out, then that also been covered under our Tailored Services, a highly customizable package only for you based on your need and requirement.

    जवाब देंहटाएं
  2. The Google Pixel smartwatch is an entirely new gadget. The company has recently bought the technology that makes Fossil’s smartwatches. Apple and Samsung’s Smartwatches

    Website
    Go To
    Click Here
    Home Page
    Web Page

    जवाब देंहटाएं
  3. Avast Driver Updater License key associate is fully easy or even to put in. These program system do complete it is toil in three pace.
    Avast Driver Updater Crack

    जवाब देंहटाएं
  4. Find out everything you need to know about the top VPS hosting plans. Visit bodHOST to evaluate the best VPS hosting providers based on their uptime, support, backup, and other factors.

    जवाब देंहटाएं
  5. Windows 10 Product Key is the most grounded instrument for supporting Windows 10 Professional and other unregistered blends. Furthermore, it saves you time by permitting you to rapidly see thing keys. That are epic or work for the two Windows. Window 10 Product Key CrackFree to Download Latest

    जवाब देंहटाएं
एक टिप्पणी भेजें
और नया पुराने